dillinewslive.com
Home Important People Facebook ने शुरू की डेटिंग सर्विस, मिलेंगे ये खास फीचर्स
September 6, 2019

Facebook ने शुरू की डेटिंग सर्विस, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Facebook Dating की शुरुआत हो चुकी है. डेटिंग प्रोफाइल बना सकेंगे, सीक्रेट क्रश की लिस्ट बना सकेंगे. डेटिंग प्रोफाइल आपके फ्रेंडलिस्ट के सभी यूजर्स को नहीं दिखेगी.

dillinewslive.com

इस फीचर के तहत यूजर्स फेसबुक पर एक डेटिंग प्रोफाइल बना सकेंगे. हालांकि ये प्रोफाइल आपके फेसबुक फ्रेंड्स को नहीं दिखेगी. इसके तहत इंस्टग्राम को भी मर्ज किया गया है यानी इस्टा के फॉलोअर्स में से भी पार्टनर ढूंढ सकते हैं. इंस्टाग्राम पोस्ट को फेसबुक डेटिंग प्रोफाइल पर यूज किया जा सकेगा.

Facebook ने कहा है कि आपको डेटिंग के लिए प्रेफेरेंस बेस्ड सजेशन मिलेंगे जिस तरह से आपने डेटिंग प्रोफाइल क्रिएट की है. कंपनी के मुताबिक तब तक कोई दूसरा फेसबुक फ्रेंड आपका डेटिंग प्रोफाइल नहीं देख सकता है जब तक आपने सीक्रेट क्रश फीचर एनेबल नहीं किया है.

dillinewslive.com

सीक्रेट क्रश फीचर एनेबल करने के बाद अगर आपने लिस्ट में किसी को रखा है और उसी यूजर ने आपको भी अपनी सीक्रेट क्रश लिस्ट में रखा है तब ही आपको पता चलेगा.

dillinewslive.com

सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ने कई सेफ्टी से जुड़े फीचर्स भी दिए हैं. शील्ड आइकॉन को यूज करके अपकमिंग डेट की जानकारी फैमिली मेंबर्स को भी दे सकते हैं और चाहें तो आप लाइव लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

क्या वाकई जैक मा छोड़ेंगे अली बाबा का अध्यक्ष पद ?

ऑनलाइन दुनिया के दिग्गज कारोबारी और चीन के सबसे अमीर शख्स जैक मा ने एक साल पहले ही अध्यक्ष…