dillinewslive.com
Home Important People रोहतक: ‘विजय संकल्प’ रैली में पीएम मोदी बोले – देश में ‘ISRO एक स्पिरिट हैं
September 8, 2019

रोहतक: ‘विजय संकल्प’ रैली में पीएम मोदी बोले – देश में ‘ISRO एक स्पिरिट हैं

मोदी ने बीजेपी की ‘विजय संकल्प’ रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”सात सितंबर की देर रात एक बजकर 50 मिनट पर हुई एक घटना ने पूरे देश को जगाया और जोड़ दिया.” मोदी ने कहा, ”उन 100 सेकेंड में देश ने जो किया उसने 125 करोड़ देशवासियों के उत्साह को प्रदर्शित किया.”

dillinewslive.com

रोहतक: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश में ‘इसरो स्पिरिट’ है और चंद्रमा मिशन चंद्रयान -2 ने देश को जोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि देश अब सफलता और विफलता से परे नजर आता है. मोदी ने बीजेपी की ‘विजय संकल्प’ रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”सात सितंबर की देर रात एक बजकर 50 मिनट पर हुई एक घटना ने पूरे देश को जगाया और जोड़ दिया. जैसे (वहां) एक ‘स्पोर्ट्समैन स्पिरिट’ है, देश में एक ‘इसरो स्पिरिट’ चल रही है. देशवासी नकारात्मकता को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं.” शनिवार की देर रात चंद्रयान-2 के लैंडर की चांद की सतह पर ‘सॉफ्ट लैंडिंग के लम्हों को याद करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि रात एक बजकर 50 मिनट पर पूरा देश चंद्रयान-2 की खुशखबरी देखने के लिए टेलीविजन के सामने बैठा हुआ था.

पीएम मोदी ने कहा, ”उन 100 सेकेंड में देश ने जो किया उसने 125 करोड़ देशवासियों के उत्साह को प्रदर्शित किया.” प्रधानमंत्री ने कहा, ”100 सेकेंड ने पूरे देश को दिखाया कि आशा और विश्वास की शक्ति क्या होती है, और दृढ़ संकल्प और क्षमता क्या है.” उन्होंने कहा कि केवल वही देश अपने सपने को पूरा करने में सक्षम है जो सफलता और विफलता से परे है. देश ने उन 100 सेकेंड में सफलता और असफलता की परिभाषा बदल दी. मोदी ने कहा, ”देश अब साहस और वीरता के लिए प्रार्थना करता है. देश बदलाव में विश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है.” प्रधानमंत्री ने कहा, ”भारत के लोग भाग्यवान हैं कि इस देश के अंदर ऐसी ऊर्जा है, ऐसी भावनाएं है और यहीं भावनाएं देश के सभी संकल्पों को पूरा करेगी.”

dillinewslive.com

हमें पता है कि चुनौतियों से सीधे कैसे निपटते हैं- प्रधानमंत्री
मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के सौ दिनों में ”विकास, विश्वास और देश में बड़े बदलाव” हुए हैं और ”हमें पता है कि आगे चुनौतियों से सीधे कैसे निपटना है.” हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी ने एक रैली में कहा कि कृषि क्षेत्र से लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा तक सरकार के बड़े निर्णयों के पीछे प्रेरणा 130 करोड़ भारतीय हैं. उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में हार से वे अब भी स्तब्ध हैं.

भारत हर चुनौती को चुनौती दे रहा है- मोदी
जम्मू-कश्मीर का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि देश और दुनिया ने पिछले सौ दिनों में देखा है कि ‘भारत हर चुनौती को चुनौती दे रहा है’ चाहे ये दशकों पुरानी हों या भविष्य में आने वाली हों. ‘विजय संकल्प’ रैली में उन्होंने कहा, ”मैं हरियाणा में ऐसे समय में आया हूं जब बीजेपी नीत एनडीए सरकार सौ दिन पूरे कर रही है. सौ दिनों में कुछ लोग नहीं समझ सके, कुछ लोगों की हालत इतनी खराब है कि वे चुनावों में हार से स्तब्ध हैं.” उन्होंने कहा कि ये सौ दिन ”देश में विकास, विश्वास और बड़े बदलाव के रहे. ये सौ दिन निश्चितता, प्रतिबद्धता और अच्छी मंशा के रहे.” उन्होंने कहा, ”पिछले सौ दिनों में जो भी बड़े निर्णय किए गए उनके पीछे प्रेरणा 130 करोड़ भारतीयों की रही. आपके अभूतपूर्व सहयोग के कारण सरकार कृषि क्षेत्र से लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा तक बड़े निर्णय कर सकी.”

dillinewslive.com

प्रधानमंत्री ने कहा कि हाल के महीने में कई महत्वपूर्ण कानून पास किए गए जिसमें आतंकवाद से निपटना और मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करना शामिल है. उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों की मदद के लिए रोडमैप तैयार किया गया है जिसका मकसद अर्थव्यवस्था को मजबूत करना है और उन्होंने बैंकिंग क्षेत्र को मजबूत बनाने के लिए किए गए ऐतिहासिक निर्णयों का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ”यह केवल शुरुआत है और इसके लाभ आगामी दिनों में महसूस किए जाएंगे.” उन्होंने कहा, ”हमें पता है कि चुनौतियों से कैसे निपटना है. चाहे वह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का मुद्दा हो या गंभीर जल संकट का मुद्दा हो, देश की 130 करोड़ जनता ने नये समाधान की तरफ देखना शुरू कर दिया है.”

हम टुकड़ों में काम नहीं करते, दिमाग में बड़ा लक्ष्य रखते हैं- पीएम
अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ”हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के सपने नयी सोच के साथ पूरा करने की तरफ हैं. आपकी प्रेरणा से चुनावों के दौरान किए गए ऐसे वादों का अब सम्मान किया जा रहा है.” मोदी ने कहा कि केंद्र हो या राज्य बीजेपी सरकारों की मुख्य प्राथमिकता गरीब लोगों के हितों का ख्याल रखना है और उन्होंने बेहतर स्वास्थ्य सुविधा, स्वच्छ पेयजल, किसान कल्याण और पेंशन योजनाओं जैसे कदमों का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ”हम टुकड़ों में काम नहीं करते बल्कि दिमाग में बड़ा लक्ष्य रखते हैं और सर्वांगीण कदम उठाते हैं.” उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूर्ववर्ती सरकारों में जो रोडमैप नहीं बना उसे अब बनाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

क्या वाकई जैक मा छोड़ेंगे अली बाबा का अध्यक्ष पद ?

ऑनलाइन दुनिया के दिग्गज कारोबारी और चीन के सबसे अमीर शख्स जैक मा ने एक साल पहले ही अध्यक्ष…