Home Important Travel Chandrayaan 2 पर देश ने की ISRO की तारीफ, देखिये किसने क्या कहा ?
September 7, 2019

Chandrayaan 2 पर देश ने की ISRO की तारीफ, देखिये किसने क्या कहा ?

चंद्रयान-2′ के लैंडर ‘विक्रम’ का चांद पर उतरते समय इसरो से संपर्क टूट गया. सपंर्क तब टूटा, जब लैंडर चांद की सतह से 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर था. आपको बता दे चंद्रयान-2 के लैंडर ‘विक्रम’ का चांद पर उतरते समय इसरो से संपर्क टूट गया. इसके बाद इसरो के वैज्ञानिक निराश हो गए, लेकिन इनके कामों की देश में पॉलिटिशियन से लेकर सेलिब्रिटी सभी तारीफ कर रहे हैं हम आपको बताते है किसने क्या कहा .

dillinewslive.com

चंद्रयान-2 पर उपराष्ट्रपति बोले- ‘लैंडर से संपर्क टूटा है, 1.3 अरब भारतीयों की उम्मीद नहीं’ वही चंद्रयान 2 मिशन की असफलता पर बोले अक्षय कुमार- यह मिशन जल्द दी चंद्रयान 3 का रास्ता तय करेगा….

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इसरो की पूरी टीम पर गर्व जताते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि रुकावटें सफर का हिस्सा होती हैं, बिना उनके सफलता मुमकिन नहीं.

बस इतना ही नहीं बॉलीवुड के बिग बी ने चंद्रयान 2: लैंडर ‘विक्रम’ की असफल लैंडिंग पर, कहा- गर्व की हार नहीं होती, ISRO हमारा गौरव है…

dillinewslive.com

यूपी के सीएम योगी ने कहा- भारतीय वैज्ञानिकों के परिश्रम, मेधा और विजन पर गर्व है वही दूसरी तरफ बॉलीवुड की मश्हूर एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने असफल लैंडिंग पर कहा एक बड़ी छलांग में एक कदम पीछे जरूर किया जाता है

इन सभी के बीच मायावती ने बढ़ाया वैज्ञानिकों का हौसला, कहा- वह तिफ्ल क्या गिरे जो घुटनों के बल चले..

वही Amit शाह ने ट्वीट किया, “ चंद्रयान-2 को लेकर इसरो की अब तक की उपलब्धि पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है. भारत इसरो के अपने प्रतिबद्ध एवं अथक परीश्रम करने वाले वैज्ञानिकों के साथ खड़ा है. इसरो की भविष्य की योजनाओं के लिए मेरी शुभकामनाएं.”….

dillinewslive.com

दूसरी तरफ केजरीवाल ने कहा, “हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है. उन्होंने इतिहास रचा है. निराश होने की जरूरत नहीं है. हमारे वैज्ञानिकों ने उम्दा काम किया है. जय हिंद.

” बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने इसरो के प्रयास की सराहना की और बेहतरी के लिए उम्मीद जताई. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ”आज पूरी दुनिया भारत के साथ है.” उन्होंने इसरो की हौसलाअफजाई करते हुए लिखा, ”गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए-जंग में, वो तिफ्ल क्या गिरे जो घुटनों के बल चले! बहुत बढ़िया इसरो. हमें गर्व है.

” रितेश देशमुख ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा कि आज जो हासिल हुआ वह कोई छोटी उपलब्धि नहीं थी. अपने ट्वीट में रितेश देशमुख ने लिखा, ”हम होंगे कामयाब! भविष्य उन लोगों का है जो अपने सपनों की सुंदरता में विश्वास करते हैं! हमें इसरो की पूरी टीम पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है. आज जो कुछ हासिल हुआ वह कोई छोटी उपलब्धि नहीं थी.”

dillinewslive.com

आपको बता दे बता दें कि लैंडर को रात लगभग एक बजकर 38 मिनट पर चांद की सतह पर लाने की प्रक्रिया शुरू की गई, लेकिन चांद पर नीचे की तरफ आते समय 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर जमीनी स्टेशन से इसका संपर्क टूट गया. ‘विक्रम’ ने ‘रफ ब्रेकिंग’ और ‘फाइन ब्रेकिंग’ फेज को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया, लेकिन ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ से पहले इसका संपर्क धरती पर मौजूद स्टेशन से टूट गया. लेकिन चंद्रयान-2 मून मिशन में इसरो के वैज्ञानिकों ने बेहतरीन कार्य किया “हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है… दिल्ली न्यूज़ लाइव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

EVOLET ELECTRIC BIKE Launched | 8 E-vehicle launched E-super bike, ATV, E-bus, E-scooty

Urvashi Rautela launches Evolet Polo, Derby and Hawk electric bikes in India Evolet scoote…