dillinewslive.com
Home Important Travel IRCTC से ई-टिकट खरीदना अब होगा महंगा, कल से लगेंगे ये चार्जेस
August 31, 2019

IRCTC से ई-टिकट खरीदना अब होगा महंगा, कल से लगेंगे ये चार्जेस

इस महीने के शुरू में रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी को ऑनलाइन टिकटों पर यात्रियों से सर्विस चार्ज वसूलने की मंजूरी दी थी. तीन साल पहले मोदी सरकार ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए सर्विस चार्ज वापस ले लिया था.

dillinewslive.com

नई दिल्ली: आईआरसीटीसी से ई-टिकट खरीदना अब महंगा होगा. एक आदेश के तहत भारतीय रेलवे ने एक सितंबर से सर्विस चार्ज बहाल करने का फैसला किया है. आईआरसीटीसी की ओर से 30 अगस्त को जारी आदेश के मुताबिक अब आईआरसीटीसी गैर वातानुकूलित श्रेणी (नॉन एसी) की ई-टिकट पर 15 रुपये और प्रथम श्रेणी सहित वातानुकूलित श्रेणी (एसी कोच) की सभी ई-टिकट पर 30 रुपये का सर्विस चार्ज वसूल करेगा. माल और सेवा कर (जीएसटी) इससे अलग होगा.

बता दें कि तीन साल पहले बीजेपी की नेतृत्व वाली मोदी सरकार ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए सर्विस चार्ज वापस ले लिया था. पहले आईआरसीटीसी गैर वातानुकूलित श्रेणी की ई-टिकटों पर 20 रुपये और सभी वातानुकूलित श्रेणी की ई-टिकटों पर 40 रुपये का सर्विस चार्ज लेता था.

इस महीने के शुरू में रेलवे बोर्ड ने भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) को ऑनलाइन टिकटों पर यात्रियों से सर्विस चार्ज वसूलने की मंजूरी दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Chandrayaan 2 पर देश ने की ISRO की तारीफ, देखिये किसने क्या कहा ?

चंद्रयान-2′ के लैंडर ‘विक्रम’ का चांद पर उतरते समय इसरो से संपर्क टूट गय…