dillinewslive.com
Home Technology Reviews पीएम मोदी के साथ इसरो के कंट्रोल रूम में चंद्रयान-2 की लैंडिंग के साक्षी बनेंगे यूपी के स्कूलों के 2 छात्र
August 27, 2019

पीएम मोदी के साथ इसरो के कंट्रोल रूम में चंद्रयान-2 की लैंडिंग के साक्षी बनेंगे यूपी के स्कूलों के 2 छात्र

यूपी के स्कूलों के छात्रों को अब चंद्रयान 2 की लैंडिंग का साक्षी बनने का मौका खुद इसरो के कंट्रोल रूम में मिलेगा. इसके लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाएगा और खुद पीएम मोदी के साथ 2 छात्र इसरो में चंद्रयान-2 की लैंडिंग के गवाह बनेंगे.

dillinewslive.com

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों के 2 छात्र चंद्रयान-2 की ऐतिहासिक लैंडिंग का साक्षी बनने के लिए अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इसरो के कंट्रोल रूम में मौजूद रहेंगे. सरकार के प्रिंसीपल साइंटिफिक एडवाइजर के विजय राघवन ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर यूपी के स्कूलों के छात्रों के बीच एक प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए कहा है. इस प्रतियोगिता के विजेता सितंबर की शुरुआत में चंद्रयान 2 की चांद पर लैंडिंग के इसरो में गवाह बनेंगे. सेकेंडरी एजूकेशन की प्रिंसिपल सेक्रेटरी आराधना शुक्ला ने अधिकारियों को इस बात के निर्देश दिए हैं कि राज्य के स्कूलों के वॉट्सएप ग्रुप में इसकी जानकारी दे दी जाए.

आराधना शुक्ला ने कहा कि 8वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्र इस क्विज में भाग ले सकेंगे. ये उनके लिए जीवन भर का अविस्मरणीय पल होगा. चंद्रयान-2 की सफलता हम सबके और राष्ट्र के लिए गर्व का पल होगा. हम छात्रों को प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद शॉर्टलिस्ट करेंगे. आराधना शुक्ला ने डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर्स ऑफ स्कूल्स ने इसके लिए स्कूलों के प्रिंसिपल के साथ तुरंत मीटिंग करने के लिए कहा है और उन्हें इस प्रतियोगिता के बारे में जागरुक करने के लिए कहा है.

स्कूलों के प्रिंसिपल को ये भी कहा जाएगा कि नोडल ऑफिसर्स और एजुकेशन अधिकारियों की मदद लेकर इस प्रतियोगिता को ज्यादा से ज्यादा लोकप्रिय किया जाए जिससे अधिक से अधिक बच्चे इस क्विज में भाग ले सकें. ग्रामीण इलाकों में डेवलपमेंट ऑफिसर्स, ब्लॉक एजुकेशन अधिकारियों और पंचायती राज अधिकारियों को इस क्विज के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए कहा गया है.

लखनऊ के डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल्स मुकेश सिंह ने कहा कि छात्र इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उत्साहित हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखने के लिए बेहद इंतजार कर रहे हैं और इसीलिए वो क्विज की भी जोरशोर से तैयारी कर रहे हैं जिसका फोकस विज्ञान पर है.

THE BREAKDOWN
DESIGN 96
Display 63
Camera(s) 92
Speakers 78
Performance 63
Software 93
Battery life 84
Ecosystem 93
Summary
Either way you look at it, the iPad Pro is meant to change how we think about computers (or at least turn around the iPad’s flagging sales) — which is, actually, no laughing matter.
83
nice!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Vivo Launches the All New U10 | Full Event | Watch Specification,Price And More !!

vivo Launches the All New U10 with 18W Fast Charge and 5,000 mAh Battery • Designed for th…