fbpx
Wednesday, February 19, 2020
Home Politics एक बार फिर सामने आया रंजन का विवादित बयान

एक बार फिर सामने आया रंजन का विवादित बयान

दिन प्रति दिन कांग्रेस इतनी बौखलाती जा रही है कि अब वह अपने आपे  में ही नहीं रह गयी है। एक बार फिर से कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी अपने विवादित बयानों के चलते सवालातों के कटघरे में खड़े होते दिख रहे है ।

नागरिकता संशोधन कानून पर कांग्रेस और बीजेपी की जंग इतनी तीखी हो चुकी है कि अब  तो कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने खुद को पाकिस्तानी भी कहना शुरू कर दिया है।

दसअसल  पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में कांग्रेस नेता ने अपनी बात रखते हुए कहा कि , ‘मुझे पाकिस्तानी कहकर बुलाया जाता है, आज मैं कहना चाहता हूं कि हां, मैं पाकिस्तानी हूं आप जो करना चाहते हैं, वो कर सकते हैं।

adhir ranjan chaudhary

आज हमारे देश में कोई सही बात नहीं कह सकता है, क्योंकि अगर आप सच कहते हो तो आपको देशद्रोही कह दिया जाता है।’ इसके साथ ही उन्होंने अपनी राजनीति रोटी सकते हुए बीजेपी पर कठोर तंज कस्ते हुए  कहा कि ‘…आज हम कहां रह रहे हैं?

adhir ranjan chaudhary

हमें वही करने को कहा जाता है जो नरेंद्र मोदी और अमित शाह कहते हैं ।

हमें ये स्वीकार नहीं है ये देश नरेंद्र मोदी, अमित शाह के बाप का नहीं है। हिंदुस्तान किसी के बाप की संपत्ति नहीं है।

उन दोनों को ये बात समझना चाहिए कि  वो आज हैं लेकिन कल नहीं होंगे।’ जानकारी के लिए बता दे कि  इससे पहले भी अधीर रंजन चौधरी अपने बयानों के चलते विवादों में फस चुके है।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP देवेंद्र सिंह के आतंकियों के साथ शामिल होने को लेकर भी मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘अगर देवेंद्र सिंह, देवेंद्र खान होता तो RSS की ट्रोल आर्मी इस मसले को अभी तक काफी उछाल देती’ । उनके इस बयान से राजनीति  में काफी बवाल हुआ था जिस कारण कांग्रेस ने भी खुद को रंजन पल्ला झाड़ लिया था।

कुछ लोगो का कहना भी है कि ये सब चुनावी स्टंट का हिस्सा होते है इस तरह की बयानबाजी से किसी पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

अपनी लगातार हार से कांग्रेस इतनी  परेशान हो गयी की अपना आपा तक खो बैठी है।  यही नहीं बल्कि रंजन ने तो लोकसभा के अंदर जम्मू-कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय तक बता दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को घुसपैठिया बता चुके हैं ।

अब इसका अंदाज़ा खुद ही लगया जा सकता है कि कांग्रेस की हालत अब ऐसी हो  चुकी है । कांग्रेस का ध्यान देश पर नहीं बल्कि अपनी राजनीति की रोटी सेकने पर ज्यादा लगा हुआ है। अब तो रंजन के रोजना के ऐसे बयानों से कांग्रेस भी पीछे हटती दिखाई दे रही है। 

Most Popular

Voter ID Card:कानून मंत्रालय ने चुनाव आयोग को दी वोटर आईडी कार्ड को आधार से जोड़ने की मंजूरी

Voter ID Card हाल ही में कानून मंत्रालय ने एक बड़ा फैसला लेते हुए आईडी कार्ड को आधार से जोड़ने के लिए...

’83’ first look: फिल्म ’83’केफर्स्ट लुक में नज़र आये दीपिका और रणवीर

'83' first look कुछ दिनों से फिल्म '83' काफी चर्चा का पात्र बनी हुई है जिसका फर्स्ट लुक जारी अब किया गया।...

‘kaamyaab’ movie trailor:शाहरुख खान द्वारा प्रोड्यूस फिल्म ‘कामयाब’ का ट्रैलर हुआ रिलीज

'kaamyaab' movie trailor इस समय बॉलीवुड किंग शाहरुख खान कई फिल्मो को प्रोड्यूस करने में लगे है और उनमे से सबसे ज्यादा...

Delhi police files charge sheet: दिल्ली पुलिस की CBI द्वारा जामिया मामले में दाखिल चार्जशीट में शामिल हुआ इमाम का नाम

Delhi police files charge sheet जामिया के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में 15 दिसम्बर को हुई घटना को लेकर अब दिल्ली...