Home news Arvind Kejriwal VS Manoj Tiwari On NRC | Dilli News Live
September 25, 2019

Arvind Kejriwal VS Manoj Tiwari On NRC | Dilli News Live

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी एनआरसी के मुद्दे पर आमने-सामने आ गए हैं. सीएम केजरीवाल ने मनोज तिवारी पर तंज कसते हुए कहा कि यदि यहां नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (एनआरसी) लागू हुआ तो सबसे पहले उन्हें (तिवारी को) ही शहर छोड़ना पड़ेगा. बता दें कि मनोज तिवारी ने कई मौकों पर यह मांग की है कि असम की तरह दिल्ली में भी एनआरसी को लागू किया जाना चाहिए.

केजरीवाल ने ये बात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, ‘यदि दिल्ली में एनआरसी लागू हुई तो सबसे पहले मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़ना पड़ जाएगा. ’

पिछले महीने ही मनोज तिवारी ने कहा था कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या सहित अवैध प्रवासियों की बड़ी संख्या में मौजूदगी के चलते दिल्ली में स्थिति ‘खतरनाक’ हो गई है क्योंकि इन लोगों को आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया गया है. इसके बाद मनोज तिवारी ने भी इस बात का जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के सीएम से सवाल पूछना चाहता हूं कि क्या वो ये कहना चाहते हैं कि पूर्वांचल से आए किसी व्यक्ति को वो अवैध घुसपैठिया मानते हैं जिसे वो बाहर कर देना चाहते हैं. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि क्या सीएम मानते हैं कि अन्य राज्यों से दिल्ली आए लोगों को वो विदेशी मानते हैं? क्या आप उन्हें दिल्ली से बाहर कर देना चाहते हैं? तो आप भी उन्हीं में से एक हैं. अगर ये उनकी मंशा है तो मुझे लगता है कि वो अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. ये कैसे संभव है कि एक आईआरएस अधिकारी को ये न पता हो कि एनआरसी क्या है?

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

तीर्थयात्रा के लिए बुजुर्गो को मिल गई train

Tirth Yatra Scheme,दिल्ली सरकार के खर्चे पर भारत के धार्मिक तीर्थ स्थलों पर जाने का सपना द…